Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

IND vs AUS आखरी गेंद पर सुरेश रैना का चौक्का, भारत का ऐतिहासिक विजय

सिडनी:- भारतीय टी20 टीम ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में जो ऐतिहासिक जीत दर्ज की उसका पूरा होना मुश्किल था...


सिडनी:- भारतीय टी20 टीम ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में जो ऐतिहासिक जीत दर्ज की उसका पूरा होना मुश्किल था अगर मैच में रोमांचक मोड़ पर युवराज सिंह का बल्ला न गरजा होता। अंतिम क्षणों में युवी के दो शॉट्स ऐसे रहे जिसने पूरी दुनिया में इस मैच को देख रहे भारतीय फैंस को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।
ऐसा रहा आखरी ओव्‍हर
 1st  : 4 रन  (युवराज सिंग)
2nd : 6 रन (युवराज सिंग)
3rd  : 1 रन (बाय रन)
4th  : 2 रन (सुरेश रैना)
5th  : 2 रन (सुरेश रैना)
6th  : 4 रन (सुरेश रैना)

भारत को अंतिम ओवर में 17 रनों की जरूरत थी। गेंद थी एंड्रयू टाइ के हाथ में। युवी काफी लंबे समय के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे थे और पिछली कुछ गेंदों में उनका मनोबल भी मजबूत नजर नहीं आ रहा था लेकिन फिर वो हुआ जिसके लिए इस पंजाबी शेर को जाना जाता है। युवी ने ओवर की पहली गेंद पर फाइन लेग पर फ्लिक किया और एक शानदार चौका जड़ने में सफलता हासिल की। इसके बाद भी वो थमे नहीं और अगली ही गेंद पर युवी ने पैड्स पर आई गेंद को अपने चिर परिचित अंदाज में लेग साइड पर बेहतरीन टाइमिंग के जरिए एक शानदार छक्का जड़ दिया। इन दोनों शॉट्स के दम पर ही मांग 17 रन से घटकर सीधे 7 रन पर आ गई। अगली तीन गेंदों पर रैना और युवी ने पांच रन और जोड़े जबकि अंतिम गेंद पर जब दो रनों की जरूरत थी तो रैना ने ऑफ साइड पर शानदार चौका जड़कर भारत को ऐतिहासिक जीत दिला दी लेकिन लंबे समय तक युवी के वो दो शॉट्स याद रखे जाएंगे और पूरी सीरीज में बल्लेबाजी का मौका न मिलने वाले इस बल्लेबाज ने सिर्फ दो शॉट्स के जरिए पुराने दिनों की याद दिला दी।

No comments