Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Rishi Kapoor Passed away | बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर के सिने कैरियर

Rishi Kapoor Passed away बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर के सिने कैरियर Rishi Kapoor Passed away बॉलीवुड़ जेष्ट अभिनेता रूशी कपूर के जाने से ...

Rishi Kapoor Passed away

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर के सिने कैरियर

Rishi Kapoor Passed away बॉलीवुड़ जेष्ट अभिनेता रूशी कपूर के जाने से सभी देशवासियों को एकदम से झटका लगा है. ६८ साल की उम्र मैं उन्होंने मुंबई की सर.एच.एन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल मैं उन्होंने आखरी सांस ली.
ऋषि कपूर ने ४ सप्टेंबर १९५२  मुंबई के चेबुर इलाके मैं  जन्म लिया. उन्होंने बाल कलाकार से आपने करियर की शुरुवात की.



  • मेरा नाम जोकर फिल्म मैं उन्होंने उनके पिता राज कपूर की बालपन की भूमिका अदाकी थी
  • बोबी फिल्म से वो अभिनेता के रूप मैं आ गए.
  • १९७४ को बॉबी सिनेमा के लिए उन्होंने फिल्म फिएर अवोर्ड जीता.
  • रोमैंटिक हीरो के नाम से जाने वाले  ऋषि कपूर न ९० से अधिक फिल्म मैं काम कीया.
  • १९९८ साली उन्होंने आ अब लौट चले नामक फिल्म का दिग्दर्शन किया था.
  • अग्निपथ फिल्म मैं बखूबी खलनायक का रोल अदा किया था.
  • २००८ साल मैं उन्होंने फिल्म फिएर जीवन गौरव पुरस्कार जीता.


No comments