Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

आपको कुच्छ याद आया, पुराणी यादो को ताजा कर गया वो जश्न

आपको कुच्छ याद आया, पुराणी यादो को ताजा कर गया वो जश्न शनिवार को एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ मुकाबला पूरी तरह से टीम इ...

आपको कुच्छ याद आया, पुराणी यादो को ताजा कर गया वो जश्न


शनिवार को एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ मुकाबला पूरी तरह से टीम इंडिया के नाम रहा और भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. पाकिस्तान ने भारत के सामने ८४ रनों का लक्ष रखा. इसका पीछा करते हुए भारत भी शुरुवात में दुविधा में आया था. भारत को रोहित शर्मा के रूप में पहला धक्का लगा और उसके पीछे पीछे रहने और रैना इन्होने भी कुछ विशेष कमाल नहीं किया.विरत कोहलीने फिरसे पाकिस्तान के विरुद्ध खेल सँभालते हुए ७१ बॉल में ४९ रन बनाए, जिसकी वजह से भारत को जीत मिली. भारत ने १५.३ ओव्हरमें ५ गडी बाचकर ८५ रन बनाए और जीत प्राप्त कर ली.        

 इसी बीच एक भारतीय खिलाड़ी ऐसा भी था जिसने लगातार दूसरे मुकाबले में अपना जलवा बिखेरा, पहले बांग्लादेश के खिलाफ बल्ले से जलवा दिखाया और इस बार पाकिस्तान के खिलाफ गेंद से. इसी दौरान उन्होंने कुछ ऐसा भी पेश किया जो जल्द ही दिलचस्प विषय बन सकता है.

हम बात कर रहे हैं भारत के युवा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की. बांग्लादेश के खिलाफ अपनी धुआंधार पारी से उन्होंने दिल जीता था और इस बार पाकिस्तान के खिलाफ सर्वाधिक 3 विकेट लेकर अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया. इस दौरान पांड्या ने खासतौर पर शोएब मलिक और मुहम्मद आमिर का विकेट लेने के बाद जिस अंदाज में जश्न मनाया वो कुछ पुरानी यादें ताजा कर गया. पहले आप देखिए उस जश्न-ए-अंदाज की कुछ झलकियां जो अब पांड्या का ट्रेडमार्क सा बन गया है, उसके बाद आपको इतिहास में भी ले चलेंगे.





याद आया आपको वो दिन-

1992 विश्व कप के दौरान भारत-पाकिस्तान मैच में जब जावेद मियांदाद ने भारतीय विकेटकीपर किरन मोरे के ऊपर अपनी खीझ निकाली थी, उसको भला कैसे भूल सकते हैं. मोरे ने उस मैच में कैच की अपील की जो अंदाज कहीं न कहीं मियांदाद को रास नहीं आया और उन्होंने उछलकर मोरे का मजाक बनाया था. भारत ने वो मैच जीता था लेकिन अंत में विश्व चैंपियन पाकिस्तान बना था. मियांदाद की वो तस्वीर उस जमाने भी 'वायरल' हो गई थी. पांड्या का अंदाज थोड़ा अलग है क्योंकि उन्होंने किसी पर खीझ नहीं निकाली बल्कि सिर्फ दोनों पैर हवा में टकराते हुए अपने विकेट का जश्न अपने ही अंदाज में मनाया.


No comments