Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

........ इस वजह से कटप्पाने बाहुबली को मारा था

. ......... इस वजह से कटप्पाने बाहुबली को मारा था                मुंबई :  " कटप्पाने बाहुबली को क्यू मारा ?" इस साल का यह सबसे...

.......... इस वजह से कटप्पाने बाहुबली को मारा था
               मुंबई : "कटप्पाने बाहुबली को क्यू मारा ?" इस साल का यह सबसे बड़ा सवाल रहा है .इस फिल्म की अगली पार्ट का शूटिंग चालू हो गई है. पर अब इस दुरी फिल्म की कहानी लिक होने की खबरे सैम ने आरही है.और इस में अब्ताके सबसे बड़े प्रश्न का उत्तर है .
इस कहानि के अनुसार फिल्म की शुरुवात उस्धर ही शुरू होगी जहाँ पहिले फिल्म की कहानी समाप्त होती है. 
कटप्पा शिवा को बता रहा होता है . की उसने बाहुबली को क्यू मारा. कटप्पा के पूर्वज ने दिए वचन के अनुसार 
उन के घर घराने में जन्म लिए सरे राजघराने के गुलाम होगे.


             image source from google images  
                कटप्पा शिव को बताता है की जब कालकेयाशी युद्ध हुआ था तब राज माता कहती है की जो कालकेया का सर कलम कर देगा वह माहिष्मती साम्राज्य का रजा बन जाये गा. युद्ध के दरम्यान राजमाता भल्लालदेव और बाहुबली इन की क्षमता की परक भी करती है . युद्ध में कालकेय मर जाता है . युद्ध में बाहुबली साम्राज्या के लोगो का भी विचार करता है और उनका जिव भी बचाता है. उसके इस क्षमता पर प्रभावित हो कर राजमाता उस को रजा घोषित कर देती है. पर राजा हो ने के बाद बाहुबली एक दुसरे साम्राज्य के देवसेना नाम की लड़की के साथ प्रेम हो जाता है . अह पता चलने के बाद राजमाता आदेश देती है की जो देवसेन के साथ विवाह करेगा उस को साम्राज्या का त्याग करना होगा बाहुबली इस आदेश को मान्य करलेता है और माहिष्मती साम्राज्य छोड़ देता है .
                                                       image source from google images
              बहुबली के साम्राज्य छोड़ देने के बाद अपने पिता के हत्या का सूद लेने के लिए कालकेय क  पुत्र माहिष्मती साम्राज्य पर आक्रमण करते है .जिस दिन यह बातमी  राज्य छोड़ के गया बाहुबली को पता चलती है तब वो साम्राज्य में वापस आ जाता है . बाहुबली परत आने के बाद भाल्लबदेव चिंता में पडता है . राजमाता ने जार बाहुबली को माफ़ किया तो अपना सिहांसन जायेगा इस के चिंता उस को लगने लगती है. इस वजह से भल्लालदेव कटप्पा को  बाहुबली को मरने के लिए आदेश दे देता है .राजसिंहासन का  गुलाम होने की वजहसे बाहुबली को युद्ध के दरम्यान मर डालते है.
              
            यह जब समज में आजाता है तब फिल्म की मध्यांतर हो जाती है .उसके बाद की कहानी  मात्र टिपिकल बॉलिवूड स्टाईल की होने की शक्यता है. उस में बाहुबली का पुत्र शिव  शिव म्हणजेच(प्रभास) भल्लालदेव को सबक सिकता है और उसके तावडी से माहिष्मती साम्राज्य की मुक्तता कर लेता है.

देखेंगे अब यह कहानी कितिनी सच है और कितनी झूट है

No comments