Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

रोमहर्षक मैच में भारत ने बांग्लादेश को आखरी गेंद पर १ रन से हराया

रोमहर्षक मैच में भारत ने बांग्लादेश को आखरी गेंद पर १ रन से हराया  भारत और बांग्लादेश के बीच २३ मार्च को हुए वर्ल्ड कप टी२० सामने में...

रोमहर्षक मैच में भारत ने बांग्लादेश को आखरी गेंद पर १ रन से हराया 


भारत और बांग्लादेश के बीच २३ मार्च को हुए वर्ल्ड कप टी२० सामने में भारत ने बांग्लादेश को एक रन से हराया. मैच का नतीजा आखरी गेंद पर आया. भारत की तरफ से आखरी ओवर हार्दिक पंड्या ने किया. पंड्या पर आखरी गेंद पर सबकी नजरे टिकी थी और पंड्या भारत को जीत दिलाई.

ऐसा रहा आखरी ओवर-

-पहली गेंदः- ऑफ साइड से बाहर की तरफ जाती गेंद को महमुदुल्लाह ने इसको स्वीपर कवर की दिशा में ड्राइव कर दिया. इस गेंद पर एक रन ही बना.

- दूसरी गेंदः- इस बार ऑफ स्टंप से बाहर लेंथ गेंद की गई जिस पर रहीम ने एक्स्ट्रा कवर पर करारा शॉट जड़ा और चौका.

- तीसरी गेंदः- इस बार फिर गेंद ऑफ स्टंप को बाहर की तरफ थी जिस पर रहीम ने बस गेंद को अपने ग्लव्स के जरिए दिशा दी और गेंद धौनी के बगल से होते हुए पीछे चौके के लिए गई. अब बांग्लादेश को जीत के लिए दो रनों की जरूरत.

- चौथी गेंदः- इस बार पांड्या ने फिर लेंथ गेंद की जिस पर रहीम ने लेग स्टंप पर रहते हुए इसको पुल कर दिया लेकिन गेंद सीधे मिडविकेट दिशा में खड़े धवन के हाथों में गई और सातवां विकेट गिरा.

- पांचवीं गेंदः- गेंद से पहले धौनी ने थर्ड मैन और फाइन लेग को अंदर बुलाया. इस बार गेंद फुल टॉस थी जिस पर महमुदुल्लाह ने मिडविकेट दिशा में लंबा शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन जडेजा ने शानदार कैच लेते हुए मैदान पर फैंस को झूमने पर मजबूर कर दिया और आठवां विकेट गिरा. अब भी अंतिम गेंद पर बांग्लादेश को दो रन चाहिए थे और स्कोर बराबर करने के लिए एक रन की जरूरत थी.

- छठी गेंदः- सामने थे पुछल्ले बल्लेबाज शुवागाता. ऑफ स्टंप के बाहर शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंद की गई. शुवागाता ने बल्ला घुमाने का प्रयास किया लेकिन वो गेंद तक नहीं पहुंच सके और गेंद सीधे कीपर धौनी के हाथों में गई. उधर से दूसरे छोर पर खड़े मुस्तफिजुर रन के लिए दौड़ चुके थे और इधर से शुवागाता लेकिन कप्तान धौनी की रफ्तार के आगे मुस्तफिजुर पस्त हो गए. धौनी ने बिना कोई रिस्क लिए गेंद को हाथ में रखा और खुद दौड़कर विकेटों को वहीं जाकर बिखेरा. फैसला थर्ड अंपायर के पास गया और नतीजा भारत के पक्ष में रहा. भारत ने 1 रन से यादगार जीत दर्ज की.          

No comments